नई दिल्ली. मेटा के स्वामित्व वाले WhatsApp लगातार अपने यूजर्स को नए-नए फीचर्स उपलब्ध कराता रहता है. फीचर्स के अलावा कंपनी इंटरनफेस पर भी काम करते रहती है. इस बीच अब एक नई रिपोर्ट से ये बात सामने आई है कि इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म अपने यूजर्स के लिए इंटरनेशनल ट्रांजैक्शन को आसान बनाने के लिए एक कदम उठा रहा है.

X पर AssembleDebug नाम के एक टिप्स्टर के मुताबिक, वॉट्सऐप एक नया फीचर डेवलप कर रहा है जो भारत में यूजर्स को ऐप के जरिए इंटरनेशनल पेमेंट करने देगा. यह यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) की मदद से संभव होगा जो पहले से ही ऐप का हिस्सा है. टिप्स्टर के अनुसार, इस सुविधा को इंटरनेशनल पेमेंट्स कहा जाएगा और इसका इस्तेमाल कर इंडियन बैंक अकाउंट होल्डर्स विदेश में पैसे ट्रांसफर कर सकेंगे. हालांकि, केवल वहीं इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे जहां बैंकों ने इंटरनेशनल UPI सर्विसेज को इनेबल किया हो.

ये भी पढ़ें: बिना किसी ऐप या वेबसाइट के JPG फाइल को PDF में करें कनवर्ट, एंड्रॉयड, iOS पर अलग है तरीका

मैनुअली करना होगा इनेबल
लीकस्टर द्वारा शेयर किए गए एक स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि यूजर्स को इंटरनेशनल पेमेंट्स फीचर को मैनुअल तरीके से इनेबल करना होगा. यूजर्स को वह अवधि भी चुननी पड़ सकती है जिसके लिए वे सर्विस को एक्टिव रखना चाहते हैं. टिप्स्टर ने यह भी कहा कि वॉट्सऐप इस सुविधा के लिए तीन महीने तक की अवधि की पेशकश कर सकता है, जो Google Pay की सात-दिवसीय लेनदेन विंडो के विपरीत है.

खास तौर पर भारत में मेजर UPI प्लेयर्स, जैसे Google Pay और PhonePe, पहले से ही इसी तरह की सेवाएं प्रदान करते हैं. चूंकि फिलहाल वॉट्सऐप या बाकी बीटा टेस्टर्स द्वारा इस फीचर को कंफर्म नहीं किया गया है. ऐसे में इस पर ज्यादा भरोसा नहीं किया जा सकता. मुमकिन है कि आने वाले दिनों में इसे लेकर कोई अपडेट सामने आ जाए.

Tags: Tech news, Tech news hindi, Whatsapp



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *