वॉट्सऐप ने हाल ही में ऐप के लिए एक नया अपडेट जारी किया जिसमें खासतौर पर iOS के लिए नया फीचर और बग फिक्स सीरीज़ शामिल है. लेटेस्ट अपडेट में जिस खास फीचर के बारे में बात हो रही है वह ये है यूज़र्स चैट में आने वाली वीडियो को फास्ट फॉरवर्ड और रिवाइंड की सुविधा मिलेगी. बताया गया है कि इस फीचर की टेस्टिंग पिछले साल से हो रही है और अब इसे iOS और एंड्रॉयड दोनों के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है.

उम्मीद है कि आने वाले वॉट्सऐप अपडेट में आपको यूट्यूब जैसे ऐप्स की तरह ही वीडियो के किनारे पर डबल टैप करके तेजी से फॉरवर्ड/रिवाइंड करने की अनुमति देगा. वॉट्सऐप के मुताबिक ये फीचर आने वाले हफ्तों में दुनिया भर में उपलब्ध कराया दिया जाएगा. तो ऐसे में अगर आपके पास अभी तक यह नहीं आया है तो आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है.

ये भी पढ़ें-फोन में छुपी होती है एक सीक्रेट Setting, ऑन किया तो एकदम नया हो जाएगा मोबाइल, नहीं जानते लोग

दूसरे अपडेट के अलावा वॉट्सऐप ने चैट में वीडियो मैसेज को तुरंत रिकॉर्ड करने और भेजने की सुविधा भी जारी की है. हालांकि ये फीचर कुछ समय पहले से ही उपलब्ध है, और अब यूज़र्स बातचीत शुरू करने के लिए टेक्स्ट फील्ड के बगल में कैमरा बटन को लंबे समय तक दबाकर वीडियो मैसेज रिकॉर्ड कर सकते हैं.

इसके अलावा हाल ही में WhatsApp ने सभी यूजर्स के लिए एक और जरूरी फीचर लॉन्च कर दिया है. नए फीचर के तहत यूजर्स किसी चैट में तीन मैसेज को आराम से पिन कर सकते हैं. पहले किसी चैट के अंदर मैसेज को पिन करने के लिए लिमिट सिर्फ एक थी. इस अपडेट से यूजर्स को मैसेज को ऑर्गेनाइज करने में आसानी होगी.

ये भी पढ़ें- घर पर कंबल चमकाने का ये है दुनिया का सबसे आसान तरीका! ड्राय क्लीन में नहीं खर्च होगा 1 भी पैसा

मैसेज को पिन करने की कैपेसिटी की शुरुआत पिछले साल दिसंबर में वन-ऑन-वन और ग्रुप चैट दोनों के लिए पेश की गई थी. इस फीचर का इस्तेमाल सभी तरह के मैसेज जैसे टेक्स्ट, इमेज और पोल्स के लिए किया जा सकता है.

Tags: Whatsapp, Whatsapp update



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *