हाइलाइट्स

Realme 12X 5G में 6.72 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया जाएगा.
रियलमी के इस 12X फोन में एक एयर जेस्चर फीचर भी दिया जाएगा.
Realme 12x 5G के फ्रंट पर एक बड़ा लगभग एज-टू-एज डिस्प्ले दिया जा सकता है.

रियलमी 12x 5G आज भारत में लॉन्च होने के लिए तैयार है, और उससे पहले ही फोन के कई स्पेसिफिकेशंस सामने आ चुके हैं. बता दें कि इस फोन को पिछले महीने चीन में पेश किया जा चुका है और अब ये भारत में एंट्री करने के लिए तैयार है. चीन में लॉन्च हुए डिवाइस से फोन के फीचर्स का अंदाजा लगाया जा सकता है. टीज़र से ये पता चल चुका है कि फोन को फ्रेश ब्लू कलर वेरिएंट में पेश किया जाएगा.

Realme ने कंफर्म किया है कि भारत में Realme 12X 5G की कीमत 12,000 रुपये से कम होगी. हालांकि, कंपनी ने अभी सटीक कीमत का खुलासा नहीं किया है.

ये भी पढ़ें- गर्मी में ये 5 काम किए बिना भूलकर भी ON न करें AC, बर्बाद हो जाएंगे पैसे, तबाह होगा कमरा

फीचर्स की बात करें तो Realme 12X 5G में 6.72 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया जाएगा, जिसमें 120Hz की रिफ्रेश रेट और अच्छे कलर के लिए 950 निट्स की पीक ब्राइटनेस दी जाएगी. ये फोन मीडियाटेक डाइमेंशन 6100+ 5G चिपसेट के साथ आता है, जो 6nm प्रोसेस पर बनाया गया है. ये फोन लेटेस्ट एंड्रॉयड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड Realme UI 5 पर काम करता है.

कैमरे के तौर पर Realme 12X 5G में डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा, जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमेरी सेंसर होगा. आने वाले लेटेस्ट 12X 5G में पावर के लिए 5000mAh की बैटरी दी जा सकती है, जो 45W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी सपोर्ट के साथ आएगी. जारी टीजर के मुताबिक इसमें डुअल स्पीकर्स भी होंगे और ये फोन 7.69mm थिकनेस वाला होगा.

ये भी पढ़ें- हर फोन के लिए चमत्कारी हैं ये 7 कोड, चौथा डायल किया तो बुरा फंसने से बच जाएंगे आप!

रियलमी के इस 12X फोन में एक एयर जेस्चर फीचर भी दिया जाएगा, जिससे यूजर्स फोन को बिना टच किए इस्तेमाल कर सकेंगे. इसके अलावा फोन में डायनामिक बटन शामिल होगा जिससे यूज़र्स सिर्फ एक बटन दबाकर बार-बार करने वाले काम आराम से कर सकेंगे.

डिज़ाइन की बात करें तो Realme 12x 5G के फ्रंट पर एक बड़ा लगभग एज-टू-एज डिस्प्ले दिया जा सकता है, जो इसे मॉडर्न और स्लीक लुक देगा.

Tags: Mobile Phone, Realme, Tech news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *