नई दिल्ली. मेटा (Meta) का सोशल मीडिया ऐप थ्रेड्स (Threads) को जल्द ही ट्रेंडिंग टॉपिक्स फीचर के लिए सपोर्ट मिलने वाला है. माना जा रहा है कि इससे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) को कड़ी टक्कर मिल सकती है. दरअसल, मेटा के फाउंडर और सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerburg) ने घोषणा की है कि कंपनी थ्रेड्स पर एक नए ‘ट्रेंडिंग टॉपिक्स’ (Trending Topics) फीचर का टेस्टिंग कर रही है. ट्रेंडिंग टॉपिक्स फीचर की मदद से यूजर रियल टाइम में चल रहे ट्रेंडिंग सर्च को देख सकेंगे.

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, कंपनी शुरुआत में अमेरिका में यूजर्स के लिए टेस्टिंग शुरू कर रही है और इसके तैयार होने के बाद इसे और अधिक देशों और भाषाओं में शुरू किया जाएगा. जुकरबर्ग ने थ्रेड्स पोस्ट में कहा, “अमेरिका में थ्रेड्स पर आज के टॉप टॉपिक्स का एक छोटा टेस्ट शुरू किया जा रहा है. एक बार जब हम इसे ट्यून कर लेंगे तो हम इसे और अधिक देशों और भाषाओं में शुरू करेंगे.”

इंस्टाग्राम के हेड एडम मोसेरी ने कहा, “थ्रेड्स पर आज के टॉपिक्स सर्च पेज और फॉर यू फीड (For You feed) में होंगे. थ्रेड्स पर लोग अभी किससे जुड़ रहे हैं, उसके आधार पर विषय हमारे एआई सिस्टम द्वारा निर्धारित किए जाते हैं.”

ये भी पढ़ें- गूगल क्रोम यूज करते हैं तो हो जाएं सावधान! सरकार ने जारी की गंभीर चेतावनी, डेटा की गोपनीयता पर मंडरा रहा खतरा

Instagram और Threads पर अब नहीं दिखेगा पॉलिटिकल कंटेंट
इस बीच मेटा ने कहा है कि वह इंस्टाग्राम और थ्रेड्स पर डिफॉल्ट रूप से यूजर्स को पॉलिटिकल कंटेंट का सुझाव नहीं देगा. मोसेरी ने थ्रेड्स पोस्ट में बदलाव की घोषणा करते हुए कहा कि यूजर्स अभी भी उन अकाउंट्स से पॉलिटिकल कंटेंट देखेंगे जिन्हें वे फॉलो करते हैं, लेकिन ऐप्स अब ऐसे पोस्ट को ‘सक्रिय रूप से बढ़ा-चढ़ाकर’ नहीं दिखाएंगे. कंपनी ने कहा कि यह कंट्रोल बाद में फेसबुक पर भी लागू किया जाएगा.

Tags: Facebook, Mark zuckerberg, Twitter



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *