itel P55T को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. कम कीमत में कई लोगों के लिए यह एक बेहतरीन ऑप्शन साबित हो सकता है. इसमें आपको पावरफुल बैटरी के साथ एंड्रॉयड गो का सपोर्ट मिलेगा. लेकिन, अगर आप इस फोन को खरीदना चाहते हैं तो आपको उससे पहले इस रिव्यू को पढ़ लेना चाहिए.

itel P55T को हम कुछ दिनों से इस्तेमाल कर रहे हैं और आपको यहां पर इसका पूरा रिव्यू बता रहे हैं. इससे आप जान पाएंगे आपको इस स्मार्टफोन को खरीदना चाहिए या नहीं. itel P55T में कई फीचर्स दिए गए हैं जो इसको इस प्राइस सेगेमेंट में अलग बनाते हैं.

itel P55T में आपको 6000mAh की बड़ी बैटरी के अलावा 50-मेगापिक्सल का AI डुअल कैमरा का सपोर्ट मिलता है. फोन में कंपनी ने 8GB का रैम और 128GB का इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट दिया है. आपको बारी-बारी से सभी स्पेसिफिकेशन्स के बारे में बताने जा रहे हैं.

फोन का डिजाइन है खास

फोन के डिजाइन की बात करें तो यह काफी अच्छा है. लेफ्ट साइड में आपको पावर बटन के साथ वॉल्यूम रॉकर्स भी मिलते हैं. जबकि इसके बॉटम पर आपको चार्जिंग प्वाइंट और स्पीकर ग्रिल्स दिए गए हैं. हालांकि, अच्छी बात है कि बॉटम में ही 3.5mm का ऑडियो जैक भी दिया है.

जिन लोगों को ब्लूटूथ ईयरबड्स पसंद नहीं आते वो वायर्ड ईयरफोन को इससे कनेक्ट कर सकते हैं. फोन का बैक लुक आपको महंगे फोन की तरह फील होगा. हालांकि, इसके बैक पर कई बार फिंगरप्रिंट्स के निशान पड़ जाते हैं जिन्हें आपको साफ करना होगा. सिक्योरिटी के लिए पावर बटन में ही फिंगरप्रिंट सेंसर का सपोर्ट दिया गया है.itel P55T

ये भी पढ़ें:- फोन को फर्राटेदार स्पीड से चार्ज कर देंगे ये 5 तरीके, चंद मिनट में बैटरी होगी फुल, कम ही लोगों को है पता

इसमें आपको 6.6 इंच की डिस्प्ले मिलेगी जो 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है. इसमें पंच-होल फ्रंट कैमरा दिया गया है. फोन की स्क्रीन में कम कीमत के अनुसार काफी ब्राइट कलर्स दिखते हैं. हालांकि, आउटडोर में तेज धूप में इसे देखने में थोड़ी दिक्कत महसूस हो सकती है.

कैमरा

फोन के बैक पर डुअल कैमरा का सपोर्ट दिया है. लेकिन, इसके डिजाइन को इस तरह बनाया गया है कि दिखने में ये ट्रिपल कैमरा दिखता है. फोन से आप दिन के समय ठीक-ठाक फोटो क्लिक कर सकते हैं, लेकिन रात के समय फोटो क्वालिटी से आपको कंपरमाइज करनी होगी.

फोन के फ्रंट में सेल्फी के लिए 8-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. इसे आप वीडियो कॉल के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. लेकिन इससे बहुज ज्यादा अच्छी सेल्फी की उम्मीद आपको नहीं रखनी चाहिए.

कैसी है फोन की परफॉर्मेंस?

फोन की परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें आपको ओक्टा कोर Unisoc T606 प्रोसेसर मिलता है. कंपनी ने बताया है कि इसमें आई-बूस्ट का भी सपोर्ट मिलता है. इससे फोन की परफॉर्मेंस में थोड़ी इम्प्रूवमेंट आती है. आपको बता दें कि डेली यूज या नॉर्मल गेमिंग में यह फोन आपको निराश नहीं करेगा.

ये भी पढ़ें:- 3000 रुपये सस्ता हुआ Samsung का पॉपुलर फोन, इतना कम दाम देख पर खरीदने के लिए देख दौड़ पड़ी जनता!

itel P55T

बैटरी की बात करें तो इस मामले में फोन काफी दमदार है. इसमें दी गई 6000mAh की बैटरी आसानी से मॉडरेट यूज पर 2 दिन तक चल जाती है. हालांकि आप अगर फोन को बहुत ज्यादा इस्तेमाल करते हैं तब भी पूरे दिन आप इसे आसानी से यूज कर सकते हैं. इसको चार्ज करने के लिए Type-C 18 W का फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है.इसको चार्ज होने में डेढ़ घंटे से ज्यादा का वक्त लगता है.

क्या खरीदना चाहिए?

अगर आप 10 हजार से कम कीमत में एक फोन चाहते हैं जिसकी बैटरी लंबी चले और डिजाइन अच्छा हो तो आप इस फोन के साथ जा सकते हैं. इसकी कीमत ऑफलाइन बाजार में 8199 रुपये में खरीद सकते हैं. इसे रिटेल स्टोर्स से खरीदा जा सकता है.

Tags: 5G Smartphone, Mobile Phone, Smartphone, Smartphone review



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *