ऐपल आईफोन का इंतज़ार लोगों को हमेशा से रहता है और अब फैंस कंपनी के आईफोन 16 की राह देख रही है. नए आईफोन को लेकर उम्मीद की जा रही है कि इसे सितंबर में लॉन्च किया जाएगा, और उससे पहले ही फोन के कई फीचर्स की डिटेल लगातार सामने आ रही है. अब इस नए आईफोन का एक डमी मॉडल भी सामने आया है. ऐसा देखा जा रहा है कि इस बार कंपनी के नए फोन का डिज़ाइन एकदम अलग होगा.

मैकरूमर्स ने कई सोर्स का हवाला देते हुए बताया कि iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max कंपनी के पिछले मॉडल के मुकाबले में बड़े डिस्प्ले साइज के साथ आ सकते हैं. अनुमान लगाया गया है कि iPhone 16 और iPhone 16 Plus का साइज़ iPhone 15 और iPhone 15 Plus मॉडल की तरह ही रहेगा.

ये भी पढ़ें-फोन में छुपी होती है एक सीक्रेट Setting, ऑन किया तो एकदम नया हो जाएगा मोबाइल, नहीं जानते लोग

लीक हुई फोटो में iPhone 16 Pro और पिछले साल के iPhone 15 Pro के बीच साइज़ में अंतर के बारे में बताया गया था. इसमें पहले 6.3 इंच का डिस्प्ले होने की बात कही गई थी और फिर बाद वाली रिपोर्ट में 6.1 इंच का डिस्प्ले दिए जाने की बात सामने आई थी.

इसी तरह, iPhone 16 Pro Max में 6.9-इंच का डिस्प्ले होने की बात कही गई है, जबकि iPhone 15 Pro Max में 6.7-इंच डिस्प्ले है. इसके अलावा, डिटेल इमेज में फोन के बटन प्लेसमेंट में बदलावों को देखा गया है, जो ये हिंट देता है कि iPhone 16 और iPhone 16 Plus पर म्यूट स्विच को खत्म कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- आपकी एक गलती से चिथड़े-चिथड़े हो सकते हैं Washing Machine के पुर्जे, कंपनी मना करते थक गई, नहीं मानते लोग

कहा जाता है कि आने वाले फोन में iPhone 15 Pro मॉडल की तरह एक एक्शन बटन होगा. खासतौर पर लीक हुई फोटो से पता चलता है कि iPhone 16 मॉडल पर एक्शन बटन ऐपल के पिछले आईफोन की तुलना में बड़ा होगा.

Photo Credit: Macrumors.

इसके अलावा सभी चार iPhone 16 मॉडल में एक नया बटन पेश करने की बात सामने आई है, जिसे ‘कैप्चर बटन’ कहा जाएगा. कहा जा रहा है कि इसका मकसद फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाना है.

बता दें कि फिलहाल ऐपल की तरफ से फोन को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं मिली है.लेकिन आए दिन मिलने वाली रिपोर्टेस से आने वाले मॉडल का अंदाज़ा लगाया जा सकता है.

Tags: Apple, Iphone, Mobile Phone, Tech news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *