ऐपल के नए आईफोन का इंतज़ार सभी को रहता है. हालांकि महंगी कीमत की वजह से हर कोई इसे खरीदने के बारे में नहीं सोचता है, और इस साल कंपनी की लेटेस्ट सीरीज़ आईफोन 16 को लाने वाली है. हर साल नया आईफोन सितंबर करीब लॉन्च किया जाता है और उससे पहले ही फोन के कई फीचर सामने आ रहे हैं, और अब आईफोन का केस देखा गया है, जिससे कि इसके कैमरा डिज़ाइन के बारे में पता चल जाता है. आईफोन 16 का केस देखकर ऐसा लग रहा है कि फोन पिल शेप कैमरे के साथ आएगा, और ये देखने में काफी हद तक आईफोन X की तरह लग रहा है.

टिपस्टर सन्नी डिक्सन द्वारा एक्स पर दो स्मार्टफोन केस की एक फोटो लीक की गई थी. बाईं ओर का केस थोड़ा बड़ा लग रहा है, जिसका मतलब है कि ये iPhone 16 Plus के लिए हो सकता है, जबकि स्टैंडर्ड मॉडल के लिए कवर दाईं ओर हो सकता है.

ये भी पढ़ें- गर्मी में ये 5 काम किए बिना भूलकर भी ON न करें AC, बर्बाद हो जाएंगे पैसे, तबाह होगा कमरा

दोनों मामलों को एक वर्टिकल रियर कैमरा बम्प के साथ दिखाया गया है, साथ ही कैमरे के ठीक बगल में स्थित LED फ्लैश के लिए एक प्लास्टिक कटआउट भी दिखाया गया है.

Photo: Sonny Dickson /X

नया कैमरा लेआउट एक नए डिज़ाइन का हिस्सा हो सकता है जिसे पिछले कुछ महीनों में कई बार बताया गया है. MacRumors ने बताया गया है कि आने वाले स्मार्टफोन में एक डुअल रियर कैमरा सेटअप भी हो सकता है जो स्थानिक रिकॉर्डिंग के लिए सपोर्ट पेश कर सकता है.

ये भी पढ़ें-फोन में छुपी होती है एक सीक्रेट Setting, ऑन किया तो एकदम नया हो जाएगा मोबाइल, नहीं जानते लोग

मिलेगा एक्शन बटन!
काफी समय से ये बताया जा रहा है कि आने वाले फोन में iPhone 15 Pro मॉडल की तरह एक एक्शन बटन होगा. खासतौर पर लीक हुई फोटो से पता चलता है कि iPhone 16 मॉडल पर एक्शन बटन ऐपल के पिछले आईफोन की तुलना में बड़ा होगा. इसके अलावा सभी चार iPhone 16 मॉडल में एक नया बटन पेश करने की बात सामने आई है, जिसे ‘कैप्चर बटन’ कहा जाएगा. कहा जा रहा है कि इसका मकसद फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाना है.

Tags: Apple, Iphone, Tech news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *