[ad_1]

अमेज़न इंडिया ने ‘बाज़ार’ नाम के एक नए शॉपिंग सेगमेंट की पेशकश की है, जो बजट-फ्रंडली, नॉन-ब्रांडेड फैशन और लाइफस्टाइल आइटम पर फोकस रखेगा. कंपनी के इस नए कदम को अडिशनल के तौर पर अमेज़न इंडिया के एंड्रॉयड ऐप में जोड़ा गया है. हाल ही में इकोनॉमिक टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका-बेस्ड फर्म Amazon ने भारत में विक्रेताओं के लिए ऑनबोर्डिंग प्रोसेस को शुरू किया था. इसमें कंपनी ने कपड़े, घड़ियां, जूते, ज्वेलरी सहित नॉन-ब्रांडेड फैशन और लाइफस्टाइल से जुड़े प्रोडक्ट्स को 600 रुपये से कम की कीमत में लिस्ट करने की रिक्वेस्ट की थी.

Amazon के एंड्रॉयड ऐप एडिशन पर ‘Bazaar’ नाम का एक सेक्शन दिखाई देना शुरू हो गया है. इसमें यूज़र्स 125 रुपये की शुरुआती कीमत पर कोई भी रसोई का सामान और ट्रेंडिंग एक्सेसरीज के साथ-साथ कपड़े और कई बाकी प्रोडक्ट्स भी खरीद सकते हैं.

ये भी पढ़ें-गर्मी में तेजी से भागता है बिजली बिल मीटर, 5 आदत बदलेंगे तो राहत के साथ आधा हो जाएगा खर्च!

ऐप के कस्टमर सर्विस सेक्शन में बताया है कि Amazon Bazaar सस्ती कीमतों पर फैशन और घरेलू प्रोडक्ट्स के लिए एक सर्विस सेक्शन है, जहां से कपड़े, एसेसरीज, बर्तन और रसोई से जुड़े सामानों के अलावा घड़ियां भी कम कीमत में खरीदी जा सकती हैं.

ऐप से कैसे करें खरीदारी?
अच्छी बात ये है कि Bazaar के लिए यूजर्स को कोई दूसरा ऐप डाउनलोड करने या किसी दूसरी साइट पर जाने की जरूरत नहीं है. दरअसल, Bazaar, अमेज़न के एंड्रॉयड ऐप पर ही उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें-गर्मी में कूलर इस्तेमाल करने से पहले ज़रूर कर लें ये 3 काम, मिलेगी AC जैसी ठंडी-ठंडी हवा!

अमेज़न के इस नए सेगमेंट तक पहुंचने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं. अगर आपको ‘बाज़ार’ एक्सेस करना है तो सबसे पहले ऐप को डाउनलोड करें और इंस्टॉल करें. इसके बाद मोबाइल ऐप खोलें और साइन इन करें. Amazon Bazaar पर जाने के लिए होम स्क्रीन के ऊपर बाईं ओर ‘Bazaar’ आइकन पर क्लिक करें. एक बार Bazaar पर क्लिक करने के लिए बाद सेक्शन खुल जाएगा और आप कम कीमत में सामना खरीद सकेंगे.

Tags: Amazon, Tech news

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *