होली खेलने में सब इतने डूब जाते हैं कि कई बार छोटी चीज़ों पर ध्यान नहीं जाता है. आप हर किसी से ये उम्मीद नहीं कर सकते हैं कि वह आपको प्यार से सिर्फ सूखा कलर लगाएगा, इसलिए हमें इस चीज़ के लिए भी तैयार रहना चाहिए कि मौज-मस्ती करते हुए हमारे दोस्त हमें पानी से बुरी तरह भिगा दें. आप कितना भी बचना चाहें, लेकिन होली ऐसा त्योहार है कि सब झूम उठते हैं. ऐसे में अपनी डेली लाइफ की एक खास चीज़ का बहुत ख्याल रखना जरूरी है. यहां हम बात कर रहे हैं आपके फोन की. होली खेलते हुए आपके फोन का भीग जाना भी मुमकिन है. इसलिए जी भर के होली खेलने के साथ-साथ कुछ चीज़ों का भी खास ख्याल रखें.

फोन अगर भीग जाए तो लंबी चपत लग सकती है. इसलिए होली खेलने जा रहे हैं तो पहले इन बातों को गांठ बांधकर रख लें.

ये भी पढ़ें-फोन में छुपी होती है एक सीक्रेट Setting, ऑन किया तो एकदम नया हो जाएगा मोबाइल, नहीं जानते लोग

Port को कवर कर दें: मोबाइल पोर्ट के जरिए आराम से पानी घुस सकता है, जिसके बाद इंटरनल पार्ट में खराबी आ सकतीहै. इसलिए फोन के पोर्ट और स्पीकर को किसी टेप से कवर कर दें.

Zip Lock बैग: होली खेलते समय फोन, स्मार्टवॉच या ईयरबड्स जैसे गैजेट्स और एसेसरीज़ को जिप लॉक में रखना सही साबित हो सकता है, ताकि इसमें पानी न जाए और ये खराब होने से बच जाएं. इस बैग की कीमत काफी कम होती है और आप इसे ऑनलाइन या किसी फोन एसेसरीज़ शॉप से भी खरीद सकते हैं.

ये भी पढ़ें- आपकी एक गलती से चिथड़े-चिथड़े हो सकते हैं Washing Machine के पुर्जे, कंपनी मना करते थक गई, नहीं मानते लोग

Pattern/PIN लॉक: होली खेलते हुआ आपका चेहरा और हाथ कलर से ढक जाते हैं, इसलिए ऐसा हो सकता है कि आपका बायोमेट्रिक स्कैनर काम न करें और आपके फोन पर फेस या फिंगर प्रिंट काम न करें. इसलिए फोन पर पिन या पैटर्न लगाना सही है.

चार्जिंग की गलती न करें: अगर होली खेलते समय गलती से फोन में पानी चला भी जाए तो उसे चार्जिंग पर लगाने की गलती बिलकुल भी न करें.पहले फोन के पोर्ट को सूख जाने दें, उसके बाद ही चार्ज पर लगाने के बारे में सोचें.

Tags: Holi



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *