नई दिल्ली. अक्सर लोग जब किसी दूसरे शहर घूमने या किसी काम से जाते हैं. तब 24 घंटे के हिसाब से कमरे बुक करते हैं. लेकिन, कई बार ऐसा भी होता है कि हमें एक जगह केवल कुछ घंटे आराम कर आगे निकलना होता है या केवल कुछ घंटे फ्रेश होने के लिए चाहिए होते हैं. इसके बावजूद किराया पूरे दिन का ही देना होता है. लेकिन अच्छी बात ये है कि एक ऐसा ऐप भी अब बाजार में मौजूद है, जिससे आप सिर्फ कुछ घंटों के लिए कमरा किराए पर ले सकते हैं.

ज्यादातर लोग कहीं भी बाहर जाने पर सस्ते में कमरा खरीदने के लिए Oyo की मदद लेते हैं. हालांकि, अब बाजार में Hourly Rooms नाम का ऐप भी मौजूद है. इससे कस्टमर्स 3, 6, 9 और 12 घंटे के हिसाब से कमरे बुक कर सकते हैं. ऐप के अलावा ये प्लेटफॉर्म वेबसाइट के तौर पर भी उपलब्ध है. इसकी स्थापना 25 सितंबर, 2020 को हुई थी और इसके फाउंडर उमेश पाटिल हैं.

ये भी पढ़ें: Meta Threads में मिलेगा ट्रेंडिंग टॉपिक्स फीचर, X को मिलेगी टक्कर, कंपनी कर रही है टेस्टिंग

कितना होता है किराया?
ये प्लेटफॉर्म इकोनॉमी बजट और प्रीमियम कैटेगरी में होटल ऑफर करता है. साथ ही कस्टमर्स कपल फ्रेंडली, डिवोटी स्पेशल, ट्रैवलर्स अड्डा जैसे फिल्टर्स भी सेलेक्ट कर सकते हैं. अगर कीमत की बात करें तो हमने दिल्ली में 14 फरवरी की तारीख के लिए 3 घंटे का रेट चेक किया. तब पाया कि इसकी शुरुआती कीमत करीब 600 रुपये है. आप चाहें तो इससे भी महंगे कमरे किराए पर ले सकते हैं.

फिल्टर्स में कस्टमर्स को यहां 1 स्टार, 2 स्टार, 3 स्टार, 4 स्टार और 5 स्टार होटल के ऑप्शन मिल जाएंगे. साथ ही यहां फैसिलिटी के लिए भी कई फिल्टर्स हैं. हालांकि, अभी इस प्लेटफॉर्म द्वारा पूरे भारत में सुविधा नहीं दी जाती. लेकिन, कंपनी के दावे के मुताबिक, इसकी सेवाएं भारत के 100 से ज्यादा शहरों में मौजूद हैं. कुछ चर्चित जगहों के नाम लें तो मुंबई, ठाणे, नाशिक, दिल्ली, रायपुर, आगरा, राजस्थान, पुणे और मनाली में कंपनी की सेवाएं मौजूद हैं.

Tags: Apps, Delhi Hotels, Hotel



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *