गूगल के एक दो नहीं कई प्रोडक्ट्स हैं, और इसी में से एक गूगल पॉडकॉस्ट को कंपनी ने हाल में ही पेश किया था. लेकिन ऐसा लग रहा है कि इसकी ठीक से शुरुआत से पहले ही इसका अंत होने वाला है. पॉडकास्ट अलग-अलग प्लैटफॉर्म और गूगल के लिए पॉपुलर है, और शायद गूगल को ऐसा लगता है कि इसके लिए अलग से ऐप की जरूरत नहीं है. इसलिए गूगल की पॉडकास्ट ऐप सर्विस 2 अप्रैल से बंद की जा रही है.

लेकिन कंपनी पॉडकास्ट सेगमेंट को पूरी तरह से नहीं बंद कर रही है, और यूट्यूब म्यूजिक पॉडकास्ट के लिए पसंदीदा प्लेटफॉर्म होगा क्योंकि कंपनी दो ऐप के बजाय अपने सभी संसाधनों को एक ऐप में निवेश करने के लिए तैयार है.

Google ने पिछले साल सितंबर में ऐप को बंद करने की बात की थी, इसलिए ऐसा नहीं है कि लोगों को बदलाव/स्विच करने के लिए पर्याप्त समय नहीं दिया गया.

अगर यूज़र 2 अप्रैल से पॉडकास्ट तक पहुंच चाहते हैं तो Google मूल रूप से लोगों से YouTube म्यूजिक सर्विस के लिए पेमेंट करने के लिए कह रहा है, जो कई लोगों के लिए एक निश्चित चिंता का विषय है जिन्होंने प्लेटफॉर्म में निवेश किया है और अपना डेटा रखा है.

Google सिर्फ अमेरिका में अपने लोगों को सुविधा और सेवा स्विचिंग की पेशकश कर रहा है, और इस बारे में कोई जानकारी नहीं हैं कि क्षेत्र के बाहर पॉडकास्ट ऐप का इस्तेमाल करने वाले अन्य लोगों के साथ क्या होगा.

गूगल पॉडकास्ट को दूसरे ऐप पर कैसे ट्रांसफर करें:-
सबसे पहले Google Podcast ऐप पर जाएं.
इसके बाद एक्सपोर्ट सब्सक्रिप्शन ऑप्शन पर क्लिक करें.
अब Export to youtube music के नीचे दिए गए Export बटन पर टैप करें.
अब Youtube Music ऐप में Transfer सेलेक्ट करें.
अब Continue पर क्लिक करें.

Tags: Google, Tech news, Tech news hindi



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *