वॉट्सऐप पर आए दिन नए-नए फीचर पेश किए जाते हैं, और इसके होने से किसी के साथ कनेक्ट रहना काफी आसान हो गया है. एंड्रॉयड और आईफोन वालों के बीच हमेशा से ये डिबेट रहती है कि किसमें पहले नया फीचर आता है या फिर कौन से खा फीचर किसमें मिलते हैं. इसी बीच एंड्रॉयड वालों के लिए एक खास खबर आई है. कंपनी ने ऐप के लिए नया यूज़र इंटरफेस पेश कर दिया है. वॉट्सऐप के एंड्रॉयड वर्जन ऐप में नेविगेशन बार को नीचे की ओर कर दिया गया है, जो कि पहले ऊपर की ओर हुआ करता था.

ये फीचर काफी समय से बीटा वर्जन में था और अब ये सभी के लिए रोलआउट किया जा रहा है. ऐसा कहा जा रहा है कि अगर यूज़र एक हाथ से फोन चला रहा है तो ये नया डिज़ाइन यूज़र को अलग-अलग टैब्स के बीच स्विच करने की एक्टिविटी को आसान बना देगा.

ये भी पढ़ें- गर्मी में ये 5 काम किए बिना भूलकर भी ON न करें AC, बर्बाद हो जाएंगे पैसे, तबाह होगा कमरा

वॉट्सऐप ने एक्स (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट में एंड्रॉइड पर नए बॉटम नेविगेशन बार के रोलआउट का ऐलान किया है. इसमें पुराने इंटरफेस की फोटो पोस्ट की गई है, जिसमें चार टैब थे – कम्यूनिटी, चैट, स्टेटस और कॉल. वहीं लेटेस्ट अपडेट में देखा जा सकता है कि ये शफल होकर नीचे की ओर आ गए हैं.

इस बदलाव के बाद ऐप में मेन नेविगेशन टैब आपके अंगूठे के एक्सेस में रहता है. यह खासतौर पर तब बहुत काम का होगा जब आपके पास सिर्फ एक हाथ खाली है.

ये भी पढ़ें-फोन में छुपी होती है एक सीक्रेट Setting, ऑन किया तो एकदम नया हो जाएगा मोबाइल, नहीं जानते लोग

हालांकि, अगर आप कुछ सर्च करना चाहते हैं, तो आपको अभी भी स्क्रीन के टॉप पर जाना होगा. बता दें कि जहां एंड्रॉयड के लिए दिए गए नेविगेशन बार में चार टैब मिलते हैं, वहीं iOS में पांचवां टैब Settings का मिलता है.

Tags: Whatsapp



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *