Holi 2024: होली रंगों का त्योहार है, और आज इस फेस्टिवल का जश्न पूरे देशभर में मनाया जा रहा है. सभी लोग इस रंग-बिरंगे त्योहार को जोर शोर से सेलीब्रेट कर रहे हैं. आज के दिन घर पर एक से बढ़ कर एक खाने का सामान भी बनता है. होली का मजा तो सबके साथ मिलकर सेलीब्रेट करने में है लेकिन कई बार कुछ मजबूरियों के कारण लोग अपने घरवालों से, रिश्तेदारों और दोस्तों से दूर रहते हैं. ऐसे में अकेले बैठ कर क्या किया जाए. सभी को कॉल करना तो मुमकिन नहीं हो सकता है, लेकिन हां, मैसेज के जरिए शुभकामनाएं जरूर दी जा सकती है.

फॉरर्डेड मैसेज लोगों को आसान पड़ता है और वह बस लिस्ट में मौजूद कॉन्टैक्ट्स को होली का मैसेज फॉरवर्ड कर देते हैं. लेकिन हर कोई ऐसे ही मैसेज भेजता है और इसलिए कुछ लोग तो मैसेज खोलकर पढ़ना भी नहीं चाहते हैं. ऐसे में काम आता है वॉट्सऐप का कलरफुल स्टिकर. रंग-बिरंगे क्यूट स्टिकर भेजकर आप किसी को भी काफी खुश कर सकते हैं. इसलिए आज हम आपको पूरे प्रोसेस के बारे में बता रहे हैं. आइए जानते हैं होली पर वॉट्सऐप स्टिकर के ज़रिए कैसे शुभकामनाएं दी जा सकती हैं.

ये भी पढ़ें-फोन में छुपी होती है एक सीक्रेट Setting, ऑन किया तो एकदम नया हो जाएगा मोबाइल, नहीं जानते लोग

स्टिकर Create कर लें.
वॉट्सऐप पर आप अपनी फोटो का भी स्टिकर बना सकते हैं. आप जब अपनी या रिसीवर की फोटो का स्टिकर बनाकर होली की शुभकामनाएं दे सकते हैं. इसके लिए आपको वॉट्सऐप ऐप में जाना होगा, और फिर यहां Sticker सेक्शन पर जाएं.

अब आपको इसके बाद Create पर टैप करना होगा, जिसके बाद आपकी गैलरी खुल जाएगी और आप फोटो का स्टिकर बना सकेंगे, और चैट में भेज सकेंगे.

ये भी पढ़ें- आपकी एक गलती से चिथड़े-चिथड़े हो सकते हैं Washing Machine के पुर्जे, कंपनी मना करते थक गई, नहीं मानते लोग

Android यूज़र कैसे डाउनलोड करें Holi Sticker
1)सबसे पहले WhatsApp ओपेन कर लें.
2)अब Sticker सेक्शन पर जाएं,
3)यहां स्क्रीन के लेफ्ट बार पर मौजूद Emoji पर टैप करें.
4)स्टिकर ऑप्शन को नीचे की ओर राइट साइड से ओपेन कर लें.
5)फिर+ आइकन को टैप करें, और स्क्रीन के राइट साइड पर जाएं, जिससे आपको स्टिकर लाइब्रेरी मिल जाएगी.
6)नीचे की ओर स्क्रोल करें जब तक आपको ‘Get More Stickers’ न मिल जाए.

शेयर करने के लिए यहां से ढेरों होली स्टिकर मिल जाएंगे, जिसमें से आप चुन सकते हैं. अगर आपको होली के स्टिकर नहीं मिल रहे हैं, तो ज़्यादा स्टिकर पाने के लिए Play Store के लोगो पर क्लिक कर दें.

1-एक बार जब आप Google Play Store पर पहुंचेंगे तो होली-थीम वाले कई स्टिकर मिल जाएंगे. नहीं हैं तो होली डाल कर सर्च ज़रूर कर लें.
2-ऐप डाउनलोड कर लें और इंस्टॉल पर टैप करें, इसके बाद ‘Add to WhatsApp’ ऑप्शन पर जाएं.

Tags: Holi, Tech news, Whatsapp



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *