गूगल के नए फोन का इंतजार ज्यादातर लोगों को रहता है, और अब कंपनी के आने वाली सीरीज़ के फोन गूगल पिक्सल 8a को लेकर अटकलें तेज हो गई है. कहा जा रहा है कि कंपनी के इस फोन को Google I/O 2024 इवेंट में लॉन्च किया जाएगा, जिसे 14 मई को आयोजित किया जा सकता है. फोन के ऑफिशियल होने से पहले इसे लेकर कई जानकारियां सामने आ चुकी हैं, और इसके बारे में कहा जा रहा है कि ये Pixel 8 के किफायती वर्जन के रूप में आएगा. Android हेडलाइंस ने इस हैंडसेल के चार कलर ऑप्शन की 360 डिग्री फोटो पब्लिश की है.

पिछली रिपोर्ट के मुताबिक Google Pixel 8a में 4,500mAh की बैटरी दी जाएगी और ये कंपनी के Tensor G3 चिपसेट पर चलेगा. हालांकि कंपनी द्वारा अभी तक गूगल Pixel 8a को लेकर किसी तरह की कोई जानकारी नहीं दी है. लेकिन हैंडसेट के डिज़ाइन और हार्डवेयर की खासियत के बारे में कई लीक सामने आए हैं.

ये भी पढ़ें-गर्मी में तेजी से भागता है बिजली बिल मीटर, 5 आदत बदलेंगे तो राहत के साथ आधा हो जाएगा खर्च!

पब्लिकेशन के मुताबिक गूगल Pixel 8a को अगले महीने चार कलर ऑप्शन- बे (ब्लू), मिंट (ग्रीन), ओब्सीडियन (ब्लैक), और पोर्सिलेन (सफेद) कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा.

लीक हुई फोटो से मालूम चलता है कि गूगल Pixel 8a पिछले साल लॉन्च हुए Pixel 8 से काफी मिलता-जुलता होगा. बाद वाला हेज़ल, मिंट, ओब्सीडियन और रोज़ कलर ऑप्शन में आया.

पिछली रिपोर्टों के मुताबिक गूगल Pixel 8a गूगल के Tensor G3 के साथ आ सकता है. ये वही चिप है जो Pixel 8 और Pixel 8 Pro को 8GB रैम के साथ पावर देती है. यह भी कहा जाता है कि फोन में 6.1 इंच का फुल-HD+ (1,080×2,400 पिक्सल) OLED पैनल 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और 1,400 निट्स पीक HDR ब्राइटनेस के साथ होगा.

ये भी पढ़ें- गर्मी में ये 5 काम किए बिना भूलकर भी ON न करें AC, बर्बाद हो जाएंगे पैसे, तबाह होगा कमरा

कैसा होगा गूगल के नए फोन का कैमरा और बैटरी
गूगल Pixel 8a को भी Pixel 7a की तरह कैमरा कॉन्फिगरेशन के साथ पेश किया जा सकता है. इसमें 64-मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा और 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा होने की बात सामने आई है. इसके अलावा ये भी कहा गया है कि इसमें 27W वायर्ड फास्ट चार्जिंग के साथ 5,000mAh की बैटरी होगी.

Tags: Google, Mobile Phone, Tech news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *