नई दिल्ली. दुनिया के लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से एक इंस्टाग्राम (Instagram) समय-समय पर कई बदलाव करता है. अगर आप भी मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए इंस्टाग्राम अब नया फीचर डेवलप कर रहा है. इंस्टाग्राम कथित तौर पर यूजर्स को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) की मदद से मैजेस लिखने की अनुमति देने की कार्यक्षमता पर काम कर रहा है.

ऐप रिसर्च एलेसेंड्रो पलुजी (Alessandro Paluzzi) ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है जो किसी अन्य यूजर्स को मैसेज भेजते समय ‘राइट विद एआई’ का ऑप्शन दिखाता है. पलुजी ने एक्स पर लिखा, “इंस्टाग्राम एआई के साथ मैसेज लिखने की क्षमता पर काम कर रहा है. यह संभवतः आपके मैसेज को अलग-अलग स्टाइल में फ्रेज करेगा, जैसे कि गूगल का मैजिक कंपोज कैसे काम करता है.”

ये भी पढ़ें- Instagram में जनरेशन जेड यूजर्स के लिए आएंगे 4 नए फीचर्स, अब पहले से और भी मजेदार होगा ऐप

मेटा धीरे-धीरे जेनरेटिव एआई फीचर्स की एक नई श्रेणी के साथ नए एक्सपीरियंस पेश कर रहा है जो लोगों के एक-दूसरे से जुड़ने के तरीकों का विस्तार और मजबूती प्रदान करता है.

‘1-ऑन-1’ चैट कर सकते हैं
मेटा एआई एक असिस्टेंट है जिससे आप ‘1-ऑन-1’ चैट कर सकते हैं या ग्रुप चैट में मैसेज भेज सकते हैं. यह पिंच में रिकमेंडेशन्स दे सकता है, जब आपको मजेदार जोक्स की ज़रूरत हो तो आपको हंसा सकता है, ग्रुप चैट में डिबेट सुलझा सकता है और आम तौर पर सवालों के जवाब देने या आपको कुछ नया सिखाने के लिए मौजूद रह सकता है.

फिलहाल अमेरिका में शुरू
कंपनी के अनुसार, ”हम अभी केवल अमेरिका में एआई शुरू कर रहे हैं, मेटा एआई के साथ बातचीत करने के लिए, एक नया मैसेज शुरू करें और हमारे मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर ‘क्रिएट एन एआई चैट’ सलेक्ट, या ग्रुप चैट में ‘मेटा एआई’ टाइप करें.” मेटा एआई असिस्टेंट मिस्टर बीस्ट और चार्ली डी’मेलियो जैसी मशहूर हस्तियों पर आधारित दर्जनों एआई कैरेक्टर के साथ वाट्सऐप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम पर आ रहा है.

Tags: Artificial Intelligence, Instagram



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *