PhonePe’s Indus Appstore: मोबाइल फोन पर किसी भी ऐप को डाउनलोड करने के लिए यूजर्स को हमेशा Google Play Store पर जाना पड़ता है लेकिन अब प्ले स्टोर को लेकर गूगल की मोनोपॉली खत्म होने वाली है. क्योंकि, PhonePe 21 फरवरी को ऐप स्टोर लॉन्च करने जा रहा है. मनीकंट्रोल की खबर के अनुसार, फोनपे Indus Appstore लॉन्च करने वाला है.

फोनपे इस नए वेंचर की तैयारी जोर-शोर से कर रहा है. कंपनी की वेबसाइट से पता चलता है कि उसने फ्लिपकार्ट, इक्सिगो, डोमिनोज़ पिज़्ज़ा, स्नैपडील, जियोमार्ट और बजाज फिनसर्व जैसे ऐप को ऑनबोर्ड कर लिया है. नवंबर 2023 में, इंडस ऐपस्टोर ने प्रमुख रियल-मनी गेम डेवलपर्स ड्रीम11, नाज़ारा टेक्नोलॉजीज, गेम्सक्राफ्ट और मोबाइल प्रीमियर लीग (एमपीएल) के ऐप्स को शामिल करने के लिए एक एलायंस करने का ऐलान किया था.

इंडस ऐपस्टोर एंड्रॉइड डेवलपर्स को इंग्लिश के अलावा 12 भारतीय भाषाओं में अपने ऐप को लिस्ट करने की अनुमति देता है, साथ ही इन लैंग्वेज में अपने ऐप लिस्टिंग में मीडिया और वीडियो अपलोड करने की परमिशन मिलती है. खास बात यह है कि यह ऐप मार्केटप्लेस Google Play Store और Apple App Store द्वारा लगाए जाने वाले 15-30 प्रतिशत चार्ज की तुलना में इन-ऐप खरीदारी पर कोई शुल्क नहीं लेगा.

Tags: Apps, Google Play Store, Phonepe, Smart phones



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *